Site icon AyurMart

डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे | Dabur Shilajit Benefits In Hindi

शिलाजीत अपने आप में ही यह बहुत ही शक्तिशाली और यौन रोगों को दूर रखने में बहुत ही लाभदायक होता है। लेकिन डाबर ने इसे डाबर शिलाजीत कैप्सूल का एक बहुत अच्छा फार्मूला बनाकर तैयार किया है। यदि आप डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे जानना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह है नीचे हम आपको शिलाजीत के संपूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे। 

जो कि पुरुषों के लिए यौन रोगों को दूर करने के लिए बहुत ही अच्छा औषधि माना जाता है। प्रतिदिन एक डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे बहुत सारे हैं। 

तो बने रहे हमारी पोस्ट में और जाने की डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे और नुकसान के बारे में जानते हैं कुछ लोगों का मानना है कि शिलाजीत खाने का शरीर पर कुछ अलग प्रभाव होता है लेकिन ऐसा नहीं है। 

आजकल के नौजवानों में सेक्स संबंधी समस्या बहुत अधिक देखने को मिल रही है क्योंकि वह बचपन में कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं जिससे उनमें शारीरिक कमजोरी आ जाती है। तो ऐसे में डाबर शिलाजीत खाने के फायदे होते हैं। 

डाबर शिलाजीत खाने के फायदे जैसे स्वप्नदोष, शीघ्रपतन, धातु रोग, बहुत ही फायदेमंद होता है और सेक्स के साथ ही अन्य भी बहुत सारे फायदे होते हैं। जिनके बारे में हम नीचे बात करेंगे तो डाबर शिलाजीत की संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए बने रहे हमारी पोस्ट में और जाने के लिए किस प्रकार से हमारे शरीर के लिए लाभदायक है। 

यदि आप मात्रा से अधिक डाबर शिलाजीत का सेवन करते हैं तो फिर आपके शरीर पर नुकसान कर सकता है नहीं तो फिर इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है क्योंकि यह एक आयुर्वेदिक प्रोडक्ट है। 

शिलाजीत क्या है 

शिलाजीत शारीरिक कमजोरी को दूर करने के लिए बहुत ही अच्छी औषधि माना जाता है। शिलाजीत दो तीन हजार फीट ऊपर पहाड़ों पर पाया जाता है। शिलाजीत एक प्राकृतिक औषधि यदि आप इसका प्रतिदिन सीमित मात्रा में सेवन करते हैं तो यह बहुत ही गुणकारी होता है। 

एक बार की बात है मेरे दोस्त के भी हाल ही में शादी हुई है, एक दिन वह मेरे साथ पार्टी में गया तो मैंने ऐसे ही मजाक मजाक में पूछा कैसी चल रही है शादी के बाद की लाइफ तो उसने कुछ खास जवाब नहीं दिया उसने कहा कि बस ठीक है। 

तो मैंने पूछा क्या बात है क्या सेक्स संबंधी कोई दिक्कत है तो उसने कहा हां तो फिर मैंने पूछा क्या बात है उसने कहा मेरी बीवी मुझसे खुश नहीं रहती है क्योंकि मैं बहुत ही जल्दी थक जाता हूं। 

तो फिर मैंने उसको डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे के बारे में बताया सिर्फ बताया ही नहीं और उसको मंगवा कर भी दिया तो मेरे दोस्त ने सिर्फ 1 महीने तक इसका इस्तेमाल किया और बहुत ही अच्छा रिजल्ट मिला और मेरा दोस्त भी खुश हो गया। 

बाद में मेरे दोस्त ने कहा थैंक यू भाई मेरी सहायता करने के लिए और और मेरी दिक्कतों को समझने के लिए, मैंने कहा इसमें थैंक यू की क्या बात है यह तो मेरा दोस्ती के नाते कर्तव्य था मुझे पता था तो मैंने बता दिया इसीलिए मैंने सोचा कि मैं आप लोगों के लिए डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे का रिव्यु लिखूं (write review) और आप भी शिलाजीत कैप्सूल फायदा उठा सकें। 

डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने का तरीका 

डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे तभी होंगे जब आप सही तरीके से शिलाजीत का उपयोग करेंगे तो आइए जानते हैं कि किस प्रकार से शिलाजीत का सेवन किया जाता है।

1 दिन में कितनी बारमात्रा 
सुबह – शाम1 से 2 कैप्सूल दूध से।

-सुबह के समय नाश्ता करने के बाद दूध के साथ एक से दो डाबर शिलाजीत कैप्सूल सेवन करना चाहिए।

-और इसी प्रकार रात्रि में भी एक या दो कैप्सूल दूध के साथ ही सेवन करना चाहिए।

-अब आप यह सोच रहे होंगे कि हम डाबर शिलाजीत को दूध के साथ सेवन करने के लिए आपसे क्यों बता रहे हैं डाबर शिलाजीत कैप्सूल का दूध के साथ सेवन करने से या और भी ज्यादा पावर के साथ कार्य करता है।

-दूध के साथ डाबर शिलाजीत कैप्सूल सेवन करने से किसी प्रकार का साइड इफेक्ट भी शरीर पर नहीं होता है। यह शरीर में दूध के साथ मिक्स होकर शारीरिक कमजोरी को बहुत ही आसानी से दूर कर देता है।

डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे 

डाबर शिलाजीत कैप्सूल का सबसे अधिक उपयोग सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए किया जाता है जो लोग अपने से संबंधित रोगों से परेशान हैं उनके लिए डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे होते हैं और यह अन्य बहुत सारी बीमारियों को भी दूर करते हैं।

डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने से सेक्स संबंधित सभी प्रकार के रोग दूर हो जाते हैं शिलाजीत का प्रयोग सेक्स संबंधी रोगों में किया जाता है, इसलिए यह सेक्स रोग की बहुत अच्छी औषधि माना जाता है।

लिंग को मजबूत करने में डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे 

लिंग में उत्तेजना पैदा करने के लिए डाबर शिलाजीत कैप्सूल का प्रयोग करें बचपन की गलतियों के कारण शादी के बाद कुछ लोगों की सेक्सुअल लाइफ खराब हो जाती है जिस को अच्छा और बेहतर बनाने के लिए डाबर शिलाजीत कैप्सूल का प्रयोग करें। 

स्वप्नदोष, शीघ्रपतन, धातु रोग में डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे 

यदि आप शीघ्रपतन, धातु रोग, स्वप्नदोष इन गुप्त रोगों से परेशान हैं और जिसके कारण आपकी सेक्स लाइफ अच्छी नहीं है तो फिर आपको डाबर शिलाजीत का उपयोग करना चाहिए जैसा कि मैंने पहले बताया था कि मेरे दोस्त की भी ऐसी ही हालत थी और अब वह पहले से बेहतर है जब से उसने डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाना शुरू किया।

लिंग की कमजोरी में डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे 

आपका लिंग बहुत कमजोर है सेक्स के दौरान ठीक से खड़ा नहीं हो पाता है तो फिर आप बिल्कुल सही जगह पर आएं इन सभी समस्याओं को दूर करने के लिए डाबर शिलाजीत कैप्सूल का उपयोग करें इसका उपयोग करके आपके लिंग की कमजोरी दूर हो जाए आप फिर से अपनी सेक्स लाइफ से खुश हो जाएंगे।

शारीरिक कमजोरी को दूर करने में डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे 

शारीरिक अवश्य परेशान हैं आपकी सेक्स लाइफ अच्छी नहीं है आपकी बीबी आपके सेक्स करने से खुश नहीं है। तो ऐसे आपको डाबर शिलाजीत कैप्सूल का उपयोग करना चाहिए इसका उपयोग करने से सेक्स में होने वाली सभी प्रकार की समस्याओं से दूर रहेंगे।

उत्तेजना पैदा करने में डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे 

यदि आप का सेक्स करने का मन नहीं होता है तो ऐसे में भी आप डाबर शिलाजीत कैप्सूल का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि डाबर शिलाजीत मैं लिंग को उत्तेजना तथा कामेच्छा को बढ़ाता है जिससे आपकी सेक्स लाइफ और भी बेहतर हो जाती है वैसे तो आप प्रतिदिन 1 से 2 कैप्सूल दूध के साथ उपयोग कर सकते हैं इससे आपकी सेक्स संबंधी समस्या कभी नहीं उत्पन्न होगी।

वीर्य बढ़ाने में डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे

यदि आपके शुक्राणु में किसी प्रकार की कमी है और शुक्राणु कम तथा हल्का और पानी जैसा निकलता है, तो फिर आपको डाबर शिलाजीत खाने से यह समस्या दूर हो जाएगी। यदि आप 2 से 3 महीने लगातार 1 से 2 कैप्सूल को दूध के साथ शिलाजीत कैप्सूल का सेवन करते हैं तो फिर या समस्या हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगी।

अनिद्रा में डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे

आज के समय में काम के प्रेशर और टेंशन के कारण लोगों को नींद ना आने की समस्या बहुत अधिक देखने को मिलती है ऐसे में रोगी को डाबर शिलाजीत कैप्सूल को दूध के साथ देने से अनिद्रा की समस्या दूर होकर अच्छी नींद आती है, तथा टेंशन भी कम हो जाती है।

डाबर शिलाजीत कैप्सूल कोर्स 

किसी भी औषधि का उपयोग करने से पहले आपको उसके बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करनी चाहिए जैसा कि हमने अपने कांटेक्ट में आपको डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे और डाबर शिलाजीत की संपूर्ण जानकारी प्राप्त करवाई है।

दोस्तों आप कोई भी औषधि का सेवन करते हैं तो उसका भी एक सीमित समय होता है सेवन करने का इसलिए डाबर शिलाजीत कैप्सूल का सेवन 1 से 2 महीने निरंतर सेवन करना चाहिए इससे अधिक समय तक सेवन करने से पहले आप अपने चिकित्सा से परामर्श अवश्य लें।

आप डाबर शिलाजीत कैप्सूल का उपयोग लगातार दो महीने दूध के साथ सेवन करें और उसके बाद 2 से 3 महीने तक बंद कर दें फिर से आप डाबर शिलाजीत कैप्सूल का सेवन शुरू कर सकते हैं शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे बहुत हैं।

डाबर शिलाजीत कैप्सूल की कीमत (dabur shilajit capsule price)

वैसे तो हर चीज सामान का प्राइस धीरे धीरे बढ़ता ही रहता है इसलिए जब मैं यह पोस्ट लिख रहा हूं, तब डाबर शिलाजीत 100 कैप्सूल की कीमत x है। दोस्त यदि अभी आप डाबर शिलाजीत खरीदना चाहते हैं तो फिर नीचे लिंक से जाकर आप डायरेक्टली अमेजॉन से इससे खरीद सकते हैं। डाबर शिलाजीत कैप्सूल इतनी ज्यादा अच्छी औषधि है, जिसके कारण इसकी मांग बढ़ती जा रही है और धीरे-धीरे उसकी प्राइस भी बढ़ते जा रहे हैं। 👇

यंहा से डाबर शिलाजीत कैप्सूल खरीदे (Buy Dabur Shilajit Capsules) 

डाबर शिलाजीत कैप्सूल सेवन काल में आवश्यक सूचना 

-डाबर शिलाजीत कैप्सूल का कभी भी सुबह खाली पेट सेवन ना करें।

-एक या दो कैप्सूल से अधिक मात्रा में सेवन ना करें।

-शिलाजीत कैप्सूल का दूध के साथ ही सेवन करें।

-शिलाजीत कैप्सूल खाने के दौरान आपके शरीर में किसी प्रकार का साइड इफेक्ट दिखाई दे तो कैप्सूल का सेवन बंद कर दें।

-डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के समय किसी प्रकार का नशा ना करें।

-पूर्ण लाभ लेने के लिए डाबर शिलाजीत कैप्सूल का नियमित रूप से और समय पर सेवन करें। 

-वैसे तो दोस्तों सभी औषधियां समय पर ही लेनी चाहिए क्योंकि यदि आप एक निर्धारित समय पर औषधि का सेवन करते हैं तो वह ज्यादा फायदा करती है।

डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के नुकसान  

अब तक आपने जाना डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे के बारे में अब जानते हैं डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के नुकसान वैसे तो दोस्तों शिलाजीत एक आयुर्वेद आयुर्वेदिक औषधि है। 

शिलाजीत एक प्राकृतिक औषधियां है, अब तक इसका किसी प्रकार का साइड इफेक्ट देखने को नहीं मिला है। यदि आप अधिक मात्रा में या अधिक दिनों तक शिलाजीत का सेवन करते हैं तो कभी-कभी कब्ज की समस्या देखने को मिल सकती है।

डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के दौरान थोड़ी सी सावधानी बरतनी चाहिए यदि आप किसी प्रकार की अन्य औषधि का सेवन कर रहे हैं तो फिर अपने चिकित्सा से परामर्श अवश्य लें तभी डाबर शिलाजीत से का सेवन करें।

Exit mobile version